AAJ TAK

रोहित-शुभमन ने बल्ले से जमाया रंग, फिर इस खिलाड़ी को क्यों मिला ‘मैन ऑफ द मैच?’ जानिए वजह

Last Up thus a long way:

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शुभमन गिल (Shubman Gill) ने शतक जड़े, 212 रनों की विशाल पार्ट्नर्शिप की लेकिन फिर भी दोनों में से किसी को ‘मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड नहीं मिला।’


India Beat New Zealand by 90 Runs: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली टीम ने इंदौर (Indore) में न्यूजीलैंड को 90 रनों से पीटकर सीरीज को क्लीन स्वीप किया साथ ही आईसीसी वनडे रैंकिंग (ICC ODI Ranking) के टॉप पर अपनी जगह बना ली। टीम इंडिया अब पॉइंट्स टेबल पर इंग्लैंड को पछाड़कर नंबर-1 वनडे (Physique of workers India becomes No-1 In ICC ODI Ranking) टीम बन गई है। 

भारत बनाम न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच खेले गए तीसरे वनडे में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 386 रनों का स्कोर खड़ा किया। शानदार लय में चल रहे युवा ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) ने एक और शतक जड़कर सबको खुश किया, जबकि कप्तान रोहित शर्मा ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगभग दो सालों के बाद सेंचुरी ठोककर अपने आलोचकों को चुप कराया। गिल ने 112 और हिटमैन ने 101 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। दोनों ने पहले विकेट के लिए 212 रनों की पार्ट्नर्शिप की। 

शार्दुल ठाकुर को क्यों मिला ‘मैन ऑफ द मैच?’

रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शतक जड़े, 212 रनों की विशाल पार्ट्नर्शिप की लेकिन फिर भी दोनों में से किसी को ‘मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड नहीं मिला।’ इसके बाद फैंस भी सोच में पड़ गए कि ऐसा क्यों हुआ, एक पल के लिए उन्हें लगा कि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को उनके तेज तर्रार 54 रन और एक विकेट के लिए ये अवॉर्ड दिया गया होगा, लेकिन नहीं…इंदौर में खेले गए तीसरे वनडे में भारतीय गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को ‘मैन ऑफ द मैच’ (Man Of The Match) घोषित किया गया। 

बता दें कि इस मैच में ‘लॉर्ड शार्दुल’ ने भी अपने खेल से सबको प्रभावित किया। पार्ट्नर्शिप ब्रेकर के नाम से मशहूर शार्दुल ने न्यूजीलैंड के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने छह ओवर की स्पेल में 45 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। इसके अलावा शार्दुल ने बल्ले से भी कमाल दिखाई और हार्दिक के साथ मिलकर कुछ महत्वपूर्ण रन बनाए। नंबर-8 पर बल्लेबाजी के लिए उतरे शार्दुल ने 17 गेंदों पर 25 रनों की आक्रामक पारी खेली जिसमें 3 चौके और 1 छक्का शामिल है। उन्हें इसी ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ पुरस्कार दिया गया। 

यह भी पढ़ें: IND Vs NZ: इंदौर में Rohit Sharma ने बल्ले से उगली आग तो खुश हुए Virat Kohli, वायरल हुआ दोनों का VIDEO

First Printed:

Related Articles

Back to top button