AAJ TAK

‘मैं आपकी नौकर नहीं हूं’

Final Updated:

इंडिगो (Indigo) की एयर होस्टेस (Air Hostess) और एक पैसेंजर (Passenger) की तीखी बहस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Indigo Viral Video: फ्लाइट्स (Flights) में अक्सर क्रू मेंबर्स (Crew People) के अपमानित होने का मामला सामने आते रहता है। ऐसे में इंडिगो (Indigo) की एयर होस्टेस (Air Hostess) और एक पैसेंजर (Passenger) की तीखी बहस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें इस्तांबुल से दिल्ली आ रही फ्लाइट में खाना परोसे जाने को लेकर विवाद हुआ। इसमें एक एयर होस्टेस ने पैसेंजर से कहा कि आप के उंगली दिखाने की वजह से मेरी क्रू रो रही है। 

वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि कैबिन क्रू का मेंबर खाना परोस रहा होता है तभी ये बहस हो जाती है। इस दौरान एक क्रू मेंबर उंगली दिखाने की वजह से रोती हुई चली जाती है। इसके चलते एयर होस्टेस पैसेंजर से शांति से बात करने को कहती है लेकिन पैसेंजर चिल्लाने लग जाता है और चुप होने को कहता है। इस पर एयर होस्टेस कहती है कि ‘आप क्यों चिल्ला रहे हैं?’ इस पर यात्री कहता है कि ‘क्योंकि आप हम पर चिल्ला रहे हैं।’ पैसेंजर को उसी की भाषा में जवाब देते हुए एयर होस्टेस कहती है, ‘नहीं मुझे बहुत अफसोस है सर… लेकिन आप क्रू से ऐसे बात नहीं कर सकते। मैं आपको पूरे सम्मान के साथ बड़ी ही शांति से सुन रही हूं। हालांकि आपको क्रू मेंबर्स का भी सम्मान करना होगा। आप मुझसे इस तरीके से बात नहीं कर सकते।’ 

वहीं पैसेंजर ने ये भी पूछा कि ‘उसने क्रू का अपमान कैसे किया?’ इस पर एयर होस्टेस ने कहा कि उन्होंने क्रू को उंगली से इशारा करते हुए अपमानित किया जिसके बाद पैसेंजर एयर होस्टेस को ‘शट अप’ कहता है। इसके जवाब में एयर होस्टेस भी पैसेंजर को उसी लहजे में जवाब देते हुए ‘यू शट अप’ कह देती है। 

एयर होस्टेस आगे कहती है कि ‘मैं यहां एक कर्मचारी हूं आपकी नौकर नहीं हूं।’ इस पूरी बहस के दौरान एक कर्मचारी बार-बार शांत कराने की कोशिश कर रही होती है जिसके बाद एयर होस्टेस मास्क पहन कर चली जाती है। 

वहीं वीडियो वायरल होने के बाद इंडिगो एयरलाइन के सीईओ ने भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए एयर होस्टेस का पक्ष लिया है। जेट एयरवेज के सीईओ संजीव कपूर ने कहा, ‘मैंने पहले भी कहा है कि क्रू भी इंसान हैं। सालों से मैंने क्रू मेंबर को ऑन बॉर्ड फ्लाइट्स में थप्पड़ और गाली खाते देखा है। लोग इन्हें नौकर कहते हैं और इससे भी ज्यादा बुरा कह देते हैं।’ 

यह भी पढ़ें: भारत के दो ‘राष्ट्र पिता’ हैं, नरेन्द्र मोदी ‘न्यू इंडिया’ के पिता हैं : अमृता फडणवीस

Related Articles

Back to top button