NDTV

The Tall Indian Abolish Evaluation: एक कत्ल छह संदिग्धों की कहानी है ‘द ग्रेट इंडियन मर्डर’, जानें कैसी है वेब सीरीज

The Great Indian Murder Review: एक कत्ल छह संदिग्धों की कहानी है 'द ग्रेट इंडियन मर्डर', जानें कैसी है वेब सीरीज

The Tall Indian Abolish Evaluation: जानें कैसी है वेब सीरीज ‘द ग्रेट इंडियन मर्डर’

नई दिल्ली :

The Tall Indian Abolish Evaluation: एक कत्ल, छह संदिग्ध और दो जांच करने वाले अधिकारी. कुछ कॉन्सेप्ट के आसपास बुनी गई है वेब सीरीज ‘द ग्रेट इंडियन मर्डर.’ तिग्मांशू धूलिया ने इस वेब सीरीज को डायरेक्ट किया है और ऋचा चड्ढा, प्रतीक गांधी, रघुबीर यादव, आशुतोष राणा और जतिन गोस्वामी इसमें लीड रोल में हैं. डिज्नी प्लस हॉटस्टार की यह वेब सीरीज विकास स्वरूप की किताब ‘सिक्स सस्पेक्ट्स’ पर आधारित है. इसके साथ ही अजय देवगन ने ओटीटी जगत में बतौर प्रोड्यूसर कदम भी रख दिया है. लेकिन इसे नाटकीय रूप देने के लिए कुछ चीजों और जगहों को बदला गया है. इस तरह एक बांध कर रख देने वाली मर्डर मिस्ट्री बनाने की कोशिश की गई है लेकिन सवालों के जवाब अधूरे छोड़ दिए जाने की वजह से वेब सीरीज जरूर कुछ चुभती है. 

The Tall Indian Abolish की कहानी विक्की के कत्ल की है. विक्की बिगड़ैल है और उसके पिता छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री हैं. इस तरह विक्की का कत्ल होता है और उसके कई संदिग्ध भी हैं. ऋचा चड्ढा और प्रतीक गांधी इस कत्ल की गुत्थी से परदा उठाने की कोशिश करते नजर आते हैं. लेकिन गुत्थी सुलझाने की सारी कोशिशों के बावजूद सवाल अधूरे रहे जाते हैं और इतंजार एक और सीजन का करना पड़ेगा. इस तरह पूरी की पूरी कहानी कत्ल और कई तरह की गुत्थियों के ईर्द-गिर्द घूमती है. लेकिन जवाब अधूरे रह जाते हैं. यह अधूरापन ही सीरीज की सबसे बड़ी कमजोरी है क्योंकि 9 एपिसोड का नतीजा कुछ नहीं निकलता है और सीरीज को अधूरा रखने की वजह से यह काफी खींची हुई भी लगती है.

The Tall Indian Abolish में एक्टिंग की बात करें तो जतिन गोस्वामी और रघुबीर यादव सब पर भारी पड़ते नजर आते हैं. रघुबीर यादव का किरदार बहुत ही दिलचस्प है और इसको उन्होंने बहुत ही शानदार ढंग से निभाया भी है. वह एक मंझे हुए एक्टर हैं और उन्होंने इस किरदार को मजेदार तरीके से गढ़ा भी है. फिर जतिन गोस्वामी ने विक्की का किरदार भी पूरी शिद्दत के साथ निभाया है. ऋचा चड्ढा और प्रतीक गांधी ने अपने किरदारों को परफेक्ट तरीके से निभाया है. आशुतोष राणा भी जमते हैं. इस तरह मर्डर मिस्ट्री के चाहने वालों को यह वेब सीरीज जरूर पसंद आ सकती है, सिर्फ दूसरे सीजन का इंतजार तंग कर सकता है. 

रेटिंग: 3/5 स्टार

डायरेक्टरः तिग्मांशू धूलिया

कलाकार: ऋचा चड्ढा, प्रतीक गांधी, रघुबीर यादव, आशुतोष राणा और जतिन गोस्वामी


Richa Chadha ने कहा- NRI प्रेम कहानियों का दौर गया, महंगाई से पड़ता है फर्क

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button